MY FB POST OF 17-11-2020

आज यह शेर सलमान ख़ुर्शीद जो नरसिमहा राव के विदेश राज्य मंत्री थे उन्होंने सिब्बल और कांग्रेस पार्टी के उन सहयोगियों के लिए कहा है जो कांग्रेस के बिहार की हार पर तंकीद कर रहे हैं।उन्होने यह भी कहा है “सिब्बल या दूसरे अपना बग़ल झॉक कर देखें” तब कहे कि पार्टी अपना नेता बदले। यह सलमान ख़ुर्शीद वही है जिन को बाबरी टूटने के बाद नरसिमहा राव अगस्त 1993 मे चीन ले जाकर हजारो वर्ग किलोमीटर को LOC से LAC कर के आये थे।

यह सलमान कांग्रेसी का सारा ड्रामा 6 दिसंबर 1992 को अपने ऑंखो से देखा था कैसे लोग जाड़े के रात मे नहा धो कर टिका कर के नरसिमहा राव से मिलने और मोबारकबाद देने गये थे।खैर यह सब इतिहास हो गया हम लोगो को भूल जाना चाहिये, चीन अब विशवगुरू हो गया।

बिहार मे 15 साल लालू रहे और बीस साल नितीश मतलब 35 साल उच्च जाति सत्ता से महरूम रही और यूपी मे जोगी अकेले हैं, सब को मालूम है। यूपी 22 करोड बिहार 8 करोड आबादी यानी 30 करोड आबादी 30 साल से सर्वण के हाथ से बाहर है। मेरा मानना है सोनिया गॉधी या राहूल कभी सत्ता पाने की कोशीश नही करे गे जब तक सारे कांग्रेसी का “दिल साफ” न हो जाये।

___________

आज BRICS की मिटिंग हुई जिस मे चीन की अर्थव्यवस्था दूसरे चारो देशो से दुगना है।केवल चीन की GDP रूस, अफ्रिका, भारत, ब्राज़ील इन चारो देशो का 60% है। चीन केवल 10% ही इन देशो से आयात करता है।

भारत 30% आयात ब्रिक्स देशो से करता है और ब्राज़ील कुल आयात का 25% ब्रिक्स देशो से करता है और निर्यात का 30% इन देशो को करता है।

ब्रिक्स के मिटिंग मे पुटिन और शी ने भारत, ब्राज़ील, साऊथ अफ्रिका को कोरोना वैकसीन बनाने मे मद्द करने की बात की।शी जिंपिंग ने कहा multipolarity और economic globalisation अब दुनिया मे irreversible है, कोई देश आत्मनिर्भर नही हो सकता है।