3rd June 2022

आज सुबह मे हम ने एक पोस्ट किया था “How time changes”. अभी अमेरिका के राषट्रपति टीवी पर लाईव अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर बोल रहे थे। उन्होने कहॉ अमेरिका की अर्थव्यवस्था बहुत मज़बूत है और हम महगाई और बेरोजगारी को कम करने पर काम कर रहे हैं।

पत्रकारों के सऊदी अरब जाने के पूछे गये सवाल पर बाईडेन ने कहॉ कि उन को यकीन नही है कि वह सऊदी अरब अभी जायें गें लेकिन हम इसराइल और अरब देश जायें गें तो सऊदी अरब जायें गें “I am not sure whether I am going or not but there is a possibility that I would be going to meet with both Israel & Arab nations including Saudi Arabia.”

दूसरे पत्रकार ने पूछा क्या आप सऊदी के क्राऊन प्रिंस MBS से मिले गें? बाईडेन ने कहा “अमेरिकी राषट्रपति होने के नाते मेरा काम शांति लाना है और हम चाहते हैं कि इसराइल और अरब के पागलपन जंग को कम करें” “My job is to bring peace, if I can. We want to diminish #senseless war between Israel & Arab nations, that is my focus”

आज पहली बार अमेरिका के किसी राष्ट्रपति ने इसराइल -अरब के मार-काट को जंग (war) कहा है और वह भी senseless. पहले वह कहते थे कि इसराइल अपना बचाव कर रहा है, ट्रम्प तेलअबीब से जेरूसलम मे अमेरिका का दूतावास ले गये थे।

रूस-यूक्रेन की लडाई ने साजिशी दिमाग़ के मिडिल इस्ट के चालीस साल के मार काट को भूल कर जब यूरोप मे जंग शुरू हो गया तो बाईडेन अरब मे #शांति की बात करने पर मजबूर हो गये। अल्लाह बहुत कारसाज़ है।

“एक मक्खी अपनी बेटी के साथ एक बूढ़े आदमी (चंदला) के सर पर टहल रही थी। मक्खी ने अपनी बेटी को कहा जब हम तुम्हारे उमर् के थे तो यह फुटपाथ (मांग) हुआ करता था”

A fly was walking with her daughter over the head of an old man. She told her daughter that when I was of your age, it happened to be a footpath.

Like 527, Syed Abid Naqvi, Ansar Ahmad and 525 others, 21 comments, 43 shares
————————-
Some comments on the Post

Shambhu Kumar

जो मैं सर-बसज्दा हुआ कभी तो, ज़मीं से आने लगी सदा
तेरा दिल तो है सनम आशना, तुझे क्या मिलेगा नमाज़ में

सर-बसज्दा =head in prostration;
सदा = call/sound;
सनम आशना = friends of idols

  • Mohammed Seemab Zaman देख रहे हैं, कैसे वक्त बदल रहा है और तेज़ी से दुनिया बदल रही है। किसी ने दो साल पहले यह सोंचा होगा कि अमेरिका का राष्ट्रपति इस्राईल के बारे मे यह बोले गा।

Md Ali हालांकि عرب aur 🇮🇱 का फ़िलहाल कोई ostensible conflict नहीं है लेकिन BIDEN की शरारत देखें कि Palestine का नाम लेने से भी कतरा रहा है 😊
खैर Allah बेहतर करे, हर ज़ालिम अपने अंजाम तक पहुंचे।

Mohd Arif sir akhiri ka paragraph ghazab ka likha hai zabardust.

Faisal Mohammad Ali These guys had made entry in Masjid Aqsa and did all kind of things

Anish Akhtar शानदार..दुनिया अब इनकी दोहरी ओर तकनीकी शब्दो से भरी चाल को समझने लगी है साथ ही पुतिन ने इनकी अक्ल को ठिकाने लगा दिया है पुतिन का एहसानमंद होना चाहिये.